Strugle motivatonal qoutes in Hindi। 22 बेस्ट मोटिवेशन काउट्स हिंदी में

Struggle motivational quotes in Hindi

नमस्कार दोस्तों आज आपके लिए मैं कुछ नया struggle motivatonal qoutes in Hindi लाया हू जिससे की आप इस आर्टिकल को पढ़ कर मोटिवेट हो सके। 

Motivational quotes in Hindi


1. यह समय है कुछ सीखने का
यह समय है परिश्रम करने का
Struggle motivational quotes in hindi



2. आज तूने मुझे ब्लॉक किया है
कल तुम मुझे सर्च करेगी
Struggle motivational quotes in hindi



3. मेरी सफलता बताएगी कि मेरी मेहनत कैसी थी



4. मैं दूसरों पर भरोसा नहीं करता मैं खुद पर विश्वास करता हूं

Struggle motivational quotes in hindi



5. लोग गलतियां निकालते हैं निकालने दो मैं सुधार कर लूंगा।

6. लोग पत्थर मारते मारने दो मैं उससे बिल्डिंग ( महल) खड़ा कर दूंगा

7. कल का तो पता नहीं मैं आज अभी कुछ अच्छा कर रहा हूं।



8.मैं न तो धीमा चल रहा हूं ना ही तेज दौड़ रहा हूं मैं निरंतर चल रहा हूं।

Sttrugle motivatonal qoutes in Hindi




9. व्यक्ति struggle करते  समय अकेला होता है पर जब सफलता (मंजिल) मिल जाता है तब पूरी दुनियां उसके साथ होती है।

10. उस चीज के लायक बनो जो तुम चाहते हो सफलता की योग्य  (काबिल)बनो।

Struggle motivational quotes in hindi


11. मेरे जितना ध्यान मेरे लक्ष्य पर है उससे कई ज्यादा उसके प्रोसेस पर हैं ।

Struggle motivational quotes in Hindi



12. हमारी सोच का फर्क है नहीं तो यह जो समस्या है हमें कमज़र नहीं मजबूत बनाने आती हैं।

Struggle motivational quotes in hindi



13. अकेले स्ट्रगल कर रहे हो तो अपने विचार पर काबू रखो भीड़ में हो तो जुबान पर काबू रखो।


14. जब आप अकेले स्ट्रगल कर रहे हो तो कर्म  बहुत ध्यान से करना क्योंकि ना किसी की दुआ खाली जाती है और ना ही किसी की बद्दुआ। 

Sttrugle motivational quotes in Hindi




15. आंखे हमें केवल दृष्टि प्रदान करती हैं पर हम किस में क्या देखते हैं यह हमारे विचारों पर और भावनाओं पर निर्भर करता है।


Struggle motivational quotes in Hindi



16. मैं परिस्थिति को दोष नहीं देता मैं अपने मन और स्थिति में सुधार लाता हूं।

17. जब तक सफल ना हो तुम नींद चैन को त्यागो तुम  संघर्ष की कर्मछेत्र से मत भागो तुम।

18. कर्म करते वक्त कर्म के प्रति उत्साह होना चाहिए क्योंकि बिना उत्साह के बड़ी सफलता कभी नहीं प्राप्त होता।

Struggle motivational quotes in Hindi




19. कर्म करते हुए भी अपने मन को फ्री रखिए मन में negative विचारों को निकाल देना चाहिए।

Struggle Motivational quotes in hindi



20. प्रकृति आपको वही देती है जो आप उसे देते हो इसलिए अच्छे विचारों के साथ अच्छे काम कीजिए।

21. जहां तेजस्वी विचार नहीं हो सकते वहां समर्थ पूर्ण काम नहीं हो सकते हैं।

Struggle motivational quotes in Hindi



22. जो परेशान और हताश रहते हैं वह कुछ भी सराहनीय काम नहीं कर सकते।

Struggle motivational quotes in Hindi

#Struggle motivatonal qoutes in Hindi
#Motivatonal qoutes in Hindi
#Motivational quotes in students

You Might Also Like

0 comments